कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों सरसौल कस्बा में निर्माणाधीन शोरूम से गार्ड को बंधक बनाकर दस टन सरिया लूट करने के मामले में पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है : NN81

Notification

×

Iklan

कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों सरसौल कस्बा में निर्माणाधीन शोरूम से गार्ड को बंधक बनाकर दस टन सरिया लूट करने के मामले में पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है : NN81

08/07/2024 | July 08, 2024 Last Updated 2024-07-08T06:51:39Z
    Share on

 कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों सरसौल कस्बा में निर्माणाधीन शोरूम से गार्ड को बंधक बनाकर दस टन सरिया लूट करने के मामले में पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी का माल बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक महाराजपुर क्षेत्र के गांधी ग्राम चकेरी निवासी अखंड प्रताप सिंह की बाबा होंडा के नाम से शोरूम है। आईटीबीपी के समीप हाइवे किनारे जमीन खरीद कर नए शोरूम का निर्माण करा रहे थे। इसके लिए टनो सरिया लाए थे। 29 जून की रात अज्ञात बदमाशों ने गार्ड सिंटू सक्सेना को बंधक बनाकर डीसीएम में दस टन सरिया लाद ले गए।

Guard ने घटना की जानकारी मालिक को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे मालिक ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई।महाराजपुर इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडेय ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए डीसीपी पूर्वी के दिशानिर्देश पर पुलिस की टीम गठित की गई जिसके बाद पुलिस ने स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाए गए। और घटना की छानबीन शुरू की गई। शनिवार की शाम मुखबिर की सूचना पर पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने पीएसी मोड़ छप्पन भोग चौराहा के पास से अभियुक्त महताब हुसैन उर्फ राजू पुत्र अख्तर हुसैन निवासी युसुफपुर कटरा थाना युसुफपुर जिला गाजीपुर (44) वर्षीय को डीसीएम सहित पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसके अन्य साथी विजय प्रकाश साहू पुत्र गणेश साहू निवासी खदरी थाना रानीगंज कैथोला जनपद प्रतापगढ़ हाल पता रायपुरवा कानपुर व कुलदीप वर्मा पुत्र सुभाष चन्द्र वर्मा निवासी ग्राम सकरा थाना किदवई नगर कानपुर तथा सलीम निवासी फेथपुलगंज रेलबाजार व सलीम के साथी पहलवान व खुतरा के साथ मिलकर विजय प्रकाश साहू की डीसीएम सहित सरसौल से नवनिर्मित शोरूम से रखी  सरिया लूट ले गए थे। जिसके बाद महाराजपुर पुलिस ने अभियुक्त महताब हुसैन की निशानदेही पर विजय प्रकाश साहू (50) व कुलदीप वर्मा (40) लूटी गई सरिया सहित पकड़ लिया। तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई।

संवाददाता: प्रवीण त्रिपाठी कल्याणपुर कानपुर नगर