श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य को अर्पित किया अर्घ्य, लोक आस्था का महापर्व का हुआ समापन : NN81

Notification

×

Iklan

श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य को अर्पित किया अर्घ्य, लोक आस्था का महापर्व का हुआ समापन : NN81

20/11/2023 | November 20, 2023 Last Updated 2023-11-20T04:59:02Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ कोरबा से अजय तिवारी की रिपोर्ट 


श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य को अर्पित किया अर्घ्य, लोक आस्था का महापर्व का हुआ समापन



कोरबा बालको राम मंदिर छठ घाट पर उदय होते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद महापर्व छठ का विधिवत रूप से समापन हो गया। पिछले चार दिनों से चल रहे इस सूर्य उपासना के इस महापर्व की शुरुआत नहाए खाए के साथ हुई थी। पिछले 36 घंटे से चल रहा महिलाओं का निर्जला उपवास सुबह भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के बाद समाप्त हो गया। सुबह से ही घाटों पर जन सैलाब उमड़ पड़ा। आज सुबह पूरे विधि विधान के साथ व्रत करने वालों ने भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया। पिछले कई दिनों से चला रहा लोक आस्था के इस महापर्व का विधिवत रूप से समापन हो गया। 



हर साल की तरह इस वर्ष भी पूर्वांचल के सदस्यों द्वारा छठ घाट में भव्य सुंदरता बनाई गई एवं जबरदस्त लाइटिंग करवाई गई ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार को कोई भी परेशानी ना हो साथ ही साथ बालको एवं नगर निगम नगर निगम और बालको पुलिस की अहम भूमिका रही थाना प्रभारी द्वारा पेट्रोलिंग पेट्रोलिंग गाड़ी एवं छठ घाट पर पुलिस के जवान नजर आए




आज उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, घाटों पर जुटने लगे लोग

 महापर्व छठ का समापन हो जाएगा। आज तड़के ही लोग घाट पर एकत्रित होने लगे। सूर्योदय तक छठ मइया की पूजा की जाएगी, फिर चढ़ते सूर्य को व्रती अर्घ्य देकर अपने व्रत का समापन करेंगे। इसके बाद भक्तजन प्रसाद ग्रहण करेंगे। कल यानी रविवार को छठ पर्व का पहला अर्घ्य अस्चलगामी सूर्य को दिया गया था।