आष्टा पुलिस को मिली सफलता : NN81

Notification

×

Iklan

आष्टा पुलिस को मिली सफलता : NN81

02/01/2024 | January 02, 2024 Last Updated 2024-01-02T13:52:50Z
    Share on

 **आष्टा पुलिस को मिली सफलता* 

थाना आष्टा पुलिस द्वारा हत्या के आरोपी को किया 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* 


रिपोर्ट राजीव गुप्ता आष्टा जिला सीहोर एमपी 



पुलिस अधीक्षक सीहोर  मयंक अवस्थी के मार्गदर्शन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा  आकाश अमलकर के निर्देशन मे थाना आष्टा पुलिस के द्वारा ग्राम अरनिया दाउद मे दिनांक 31.12.23 को हुई हत्या के आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है ।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 31.12.2023 को दोपहर करीब डेढ (13ः30 बजे) ग्राम अरनिया दाउद निवासी अजय श्रीवास्तव एवं उसकी पत्नी नेहा श्रीवास्तव अपने खेत मे प्याज लगाने का काम कर रहे थे तभी वहाॅ अजय का छोटा भाई विजय श्रीवास्तव आया और बोला कि यह मैरी जमीन है तुम यहाॅ प्याज क्यों लगा रहे हो ? कहीं ओर जाकर प्याज लगाओ तो फरियादी अजय के द्वारा द्वारा कहने पर कि हम अपने हिस्से मे प्याज लगा रहे है । इतने मे विजय ने दोनो पति पत्नी को गालियाॅ दी और वहीं खेत पर पीपल के पेढ के पास रखी कुल्हाडी से अजय की पत्नी नेहा श्रीवास्तव को जान से मारने की नियत से कुल्हाडी से सिर मे, गर्दन मे और नाक पर कुल्हाडी से मारा और फरियादी के द्वारा बीच बचाव करने पर उस पर भी जान लेवा हमला किया और कुल्हाडीसे अजय के हाथ मे मारा जिससे उसे भी चोट आई । बाद फरियादी अजय के द्वारा चिल्लाने पर वहाॅ गाॅव के लोग आ गए । जो नेहा श्रीवास्तव को गाॅव मे उठाकर लेकर गए जहाॅ से उपचार के लिये नेहा श्रीवास्तव को अस्पताल आष्टा ले जाया गया और आष्टा से प्राथमिक उपचार उपरांत घायल नेहा हो अस्पताल सीहोर ले जाया गया जहाॅ उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। फरियादी अजय श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर थाना आष्टा पर अपराध क्रमांक 764/23 धारा 307, 302, 294, 506 भादवि का अपराध आरोपी विजय श्रीवास्तव पिता स्व0 श्री भगवती प्रसाद श्रीवास्तव उम्र 36 वर्ष निवासी ग्राम अरनिया दाउद के विरूद्ध पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान मे लिया गया । अनुसंधान के दौरान आए साक्ष्यो के आधार पर आरोपी को दिनांक 01.01.23 को घेराबंदी कर पकडा जाकर आरोपी की निशोदही पर घटना मे प्रयुक्त कुल्हाडी एवं अन्य भौतिक साक्ष्यों को संकलित किया गया ।आरोपी को दिनांक 02.01.23 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया जहाॅ से आरोपी को जेल भेज दिया गया है । 


सराहनीय भूमिका-

 *उक्त कार्यवाही मे निरीक्षक थाना प्रभारी आष्टा श्री पुष्पेन्द्र सिंह राठौर, उप निरीक्षक दिनेश यादव, सहायक उप निरीक्षक श्री हुल्लास वर्मा, सहायक उप निरीक्षक रमेश मांझी, आरक्षक शिवराज, आरक्षक चेतन, आरक्षक सचिन पटेल की सराहनीय भूमिका रही जिन्हे वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा पुरूस्कृत किया जावेगा।*