सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी : NN81

Notification

×

Iklan

सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी : NN81

10/01/2024 | January 10, 2024 Last Updated 2024-01-10T15:16:36Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ कोरबा से अजय तिवारी की रिपोर्ट 





सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी- कलेक्टर


ईव्हीपीजी महाविद्यालय में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में शिविर का हुआ आयोजन


छात्र-छात्राओं ने मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने एवं मतदान करने का लिया संकल्प



कोरबा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 6 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जिले में संचालित है। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत बसंत की उपस्थिति में आज ईव्हीपीजी महाविद्यालय कोरबा में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में नवीन मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम दर्ज किए जाने हेतु विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने युवा मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि लोकतंत्र के निर्माण में अधिक से अधिक मतदान का होना आवश्यक है। इसलिए मतदाता बनने के पश्चात मतदान दिवस को अपना बहुमूल्य वोट अवश्य डालना चाहिए। 

शिविर में कलेक्टर द्वारा महाविद्यालय की छात्र-छात्राओं विशेष कर नव प्रवेशित प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व से अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि 6 जनवरी से 22 जनवरी 2024 तक जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने से वंचित छात्र-छात्राओं को अपना नाम सूची में दर्ज कराने की अपील की। महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं कलेक्टर को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित थे। इस दौरान सभी छात्र-छात्राओं ने अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने एवं आगामी निर्वाचन में अनिवार्य रूप से मतदान करने का शपथ लिया। साथ ही यह भी विश्वास दिलाया कि वे अपने साथ-साथ अपने परिवार व आस-पास के लोगों को निर्वाचन में अनिवार्य रूप से मतदान हेतु प्रेरित करेंगे। 

 

कार्यक्रम में आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीमा पात्रे एवं संस्था के प्राचार्य साधना खरे सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।