द्वारिका नो नाथ म्हारा राजा रणछोड़ छे : NN81

Notification

×

Iklan

द्वारिका नो नाथ म्हारा राजा रणछोड़ छे : NN81

11/04/2024 | April 11, 2024 Last Updated 2024-04-11T06:13:31Z
    Share on

 स्लग    :-    -द्वारिका नो नाथ म्हारा राजा रणछोड़ छे,,,,,,,,,,,

सौभाग्य है कि प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव उनके जन्म स्थान भव्य श्री राम मंदिर में  अब धूमधाम से मन सकेगा----मिश्रा


श्याम भजनो की एक से बढ़कर एक दी प्रस्तुति

आतिशबाजी कर नव वर्ष का क़िया स्वागत



मनावर धार से हर्ष पाटीदार की रिपोर्ट 



विओ :---हमारा सौभाग्य है कि प्रभु श्री रामलला का जन्मोत्सव अब से उनके जन्म स्थान अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन भगवान सूर्य स्वयं रिफ्लेक्टर के माध्यम से राम लला के मस्तक पर तिलक लगा कर उनका अभिनंदन करेंगे। जिसको लेकर वैज्ञानिकों ने तैयारियां पूर्ण कर ली है।सनातन धर्म के अनुसार गुड़ी पड़वा से ही हिंदू नव वर्ष की शुरुआत होती है  । इस दिवस को हमें ईश्वर का पूजन ,अर्चन और शक्ति की आराधना कर धूमधाम से मनाना चाहिए। उक्त संबोधन साहित्यकार और सामाजिक कार्यकर्ता विश्वदीप मिश्रा ने नव वर्ष गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर शहर के श्री खाटू श्याम बैकुंठ धाम मंदिर में आयोजित श्री श्याम भजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर दिए।

   विशेष अतिथि पंडित कपिल शास्त्री ने कहा कि सभी सनातनियों को नव वर्ष गुड़ी पड़वा को ही मनाना चाहिए । नव वर्ष का प्रभु की आराधना से बढ़कर कोई स्वागत नहीं हो सकता। विश्व में भारतीय धर्म और संस्कृति एकमात्र ऐसा धर्म और संस्कृति है जिसमें संपूर्ण विश्व को नेतृत्व प्रदान करने की क्षमता है।

   कार्यक्रम का प्रारंभ बालक अभिनंदन शास्त्री ने गणेश स्तुति से किया। मंदिर समिति के सदस्यों ने गायक कलाकारों का श्याम पट्टीका पहनाकर स्वागत किया।

हारे का सहारा है मेरा श्याम----कार्यक्रम में भजन गायक कलाकार मुकेश मेहता ने हारे का सहारा है मेरा श्याम धनी, लोकेश चौहान ने सजा दो घर गुलशन सा मेरे सरकार आये हैं , माधवी सोनी ने वारी जाऊं रे , राकेश अत्रे ने श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम  , शुभी पाठक ने यशोमति मैया से बोले नंदलाला  , राजेश चौहान ने तूने मुझे बुलाया शेरावालीये  , संदीप जाजमें ने मेरा श्याम आ जाता मेरे सामने , कैलाश मंडलोई ने मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे राम आएंगे , अंजलि पांडे ने कान्हा आन पड़ी में तेरे द्वार , त्रिवेणी आंवले ने भर दे रे श्याम झोली भर दे सहित अन्य भजनों की प्रस्तुति दी। गायक राजा पाठक ने गुजराती गरबे द्वारिका नो नाथ म्हारो राजा रणछोड़ छे कि जब तान छेड़ी तो पूरा पंडाल ही गरबे पर थिरक उठा।कार्यक्रम के दौरान जमकर आतिशबाजी कर नव वर्ष का स्वागत किया गया।संचालन डॉक्टर खुशबू शर्मा ने एवं आभार पंडित मोहनदास जी महाराज ने माना।