शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया : NN81

Notification

×

Iklan

शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया : NN81

07/06/2024 | June 07, 2024 Last Updated 2024-06-07T09:53:26Z
    Share on

 स्लग  :----'"शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया।


11 हज़ार दीपों से मंदिर को रोशन किया। 


108 दीपों से महा आरती की।

  


मनावर धार  से हर्ष पाटीदार। 


विओ :----नगर में भगवान शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर शहर के धार रोड स्थित श्री सिद्ध बाल हनुमान शनिदेव मंदिर में 11 हज़ार दीपकों से मंदिर परिसर को जगमगाया गया।

अल सुबह से ही मंदिर में भगवान शनि देव के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने भगवान शनिदेव का पूजन अर्चन कर सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। मंदिर के महंत श्री 108 श्री भरत दास जी त्यागी महाराज ने बताया कि भगवान शनिदेव का  मन्त्र " ऊं शं शनैश्चराय नमः ।

ॐ शन्नो देवी नमः।

ऊं नमस्ते कोण शंस्थाय पिन्गलाय नमोस्तुते।।

विधि विधान से पूजन अर्चन करने से मानव शनि के दोष से मुक्त होता है। भगवान शनि देव की भक्ति ,पूजा से वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों को वैभव और समृद्धि प्रदान करते हैं। मंदिर समिति के विश्वदीप मिश्रा और राजू बजरंगी ने बताया कि प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी शनि जयंती के अवसर पर रात्रि में मंदिर परिसर को 11 हज़ार दीपकों से रोशन किया गया । श्रद्धालुओ द्वारा दीपकों से ओम, स्वास्तिक, जय शनि देव, जय बजरंगबली ,जय श्री राम आदि की आकृति बनाई गई ।वही 108 दीपकों से महा आरती कर महा प्रसादी का वितरण किया गया। शनि जयंती के पावन अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान शनि देव के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं का सराहनीय सहयोग रहा।