समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा सम्पन्न : NN81

Notification

×

Iklan

समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा सम्पन्न : NN81

19/06/2024 | June 19, 2024 Last Updated 2024-06-19T12:58:16Z
    Share on

 साहिबगंज

जिला ब्यूरो अकाश कुमार भगत 


*दिनांक- 19.06.2024*


          

समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा सम्पन्न।


 ********************* 



 उपायुक्त हेमंत सती  की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई।


 बैठक में उपायुक्त के द्वारा जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना. पूरक पोषाहार योजना, आंगनबाड़ी केंद्र भवन, टेक होम राशन से संबंधित विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।


 उपायुक्त के द्वारा  आंगनबाड़ी केंद्र भवन के समीक्षा के क्रम में विभिन्न प्रखण्डों को दिए गए टारगेट के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिए ।


 समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिए  कि आवंटित लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने की दिशा में कार्य पूर्ण करें l


प्रधानमंत्री मातृत्व बंदना योजना में उपायुक्त के द्वारा निर्देश दिए गए सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं के द्वारा योग्य लाभुकों के आवेदन प्राप्त कर शत-प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित कराया जाए। 



सभी सीडीपीओ को निर्देश दिए गए कि पोषण ट्रैकर में लाभुकों का शत-प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराए जाएं। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पोषण ट्रैकर के माध्यम से रैंडम सर्वेक्षण कराया जाए एवं सर्वेक्षण की सूची मुख्यालय में सौंपी जाए। सीडीपीओ को निर्देश दिया गया कि सेविका जब भी क्षेत्र भ्रमण में जाएं तो जियो टैग फोटो अनिवार्य रूप से लें।



मौके पर  समाज कल्याण पदाधिकारी डॉ सुमन गुप्ता, सीडीपीओ, एलएस एवं समाज कल्याण विभाग के कर्मीगण मौजूद थे।