भयानक गंदगी और प्रदूषण के बीच रहने को मजबूर है वार्डवासी, उपेक्षा का शिकार है वार्ड 10 और 12 : NN81

Notification

×

Iklan

भयानक गंदगी और प्रदूषण के बीच रहने को मजबूर है वार्डवासी, उपेक्षा का शिकार है वार्ड 10 और 12 : NN81

03/07/2024 | July 03, 2024 Last Updated 2024-07-03T17:11:04Z
    Share on

 भयानक गंदगी और प्रदूषण के बीच रहने को मजबूर है वार्डवासी, उपेक्षा का शिकार है वार्ड 10 और 12


 उमरिया 



उमरिया जिले का पाली एक ऐसा क्षेत्र है जहां स्वच्छता का अभाव साफ तौर पर देखा जा रहा है। बात करें यहां साफ-सफाई की तो साफ सफाई के नाम पर बिल्कुल भी कुछ नहीं है नालियों में गंदगी फैली हुई है नालियों में कीड़े साफ तौर पर देखे जा रहे हैं. वे कीड़े अब नालियों से निकलकर घरों तक फैल रहे हैं इसके अलावा इसके बगल से गुजर पाना सबके बस की बात नहीं है.


अगर आपको वार्ड क्रमांक 10 और 12 से होकर गुजरने वाले हैं तो आपको यह खबर ध्यान से पढ़ना होगा क्योंकि पार्षद, सीएमओ और अध्यक्ष की लापरवाही का शिकार पाली के नगर पालिका का वार्ड क्रमांक 10 और 12 स्वच्छता का सबसे बड़ा उदाहरण निकलकर सामने आया है। स्वच्छ भारत का सपना देखने वाली नगर पालिका अपने ही वार्ड को स्वच्छ रखने में अक्षम दिखाई दे रही है। साफ सफाई तो यहां कुछ दूर है बल्कि यहां अगर आप गुजारते हैं तो आपको अपने साथ ही एक रुमाल जरूर रखना पड़ेगा जो आपके नाको को ढकने की में काम में आएगा।



ऐसा भी नहीं है कि इसकी शिकायत तो वार्डवासियों ने वार्ड पार्षद सहित नगर पालिका अधिकारी व कर्मचारियों को न की हो। शिकायत करने के बाद भी अधिकारी और कर्मचारी केवल अपने-अपने चेंबर में कुर्सियां तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं किसी ने यह जरूरत नहीं समझा कि क्षेत्र में जाकर गंदगी देखें या तो फिर सफाई कर्मियों से जाकर सफाई करवाएं।



बहरहाल ऐसे में प्रशासन से उम्मीदें काफी लगाई गई है और सिर्फ नगर पालिका प्रशासन से लोग यह चाहते हैं कि वार्ड में साफ सफाई बनी रहे ऐसे में देखने वाली बात यह है कि अब इस पर नगर पालिका क्या एक्शन लेता है।