दोनो ही त्योहार ईश्वर के प्रति त्याग और समर्पण को दर्शाता है- गोपेश तिवारी : NN81

Notification

×

Iklan

दोनो ही त्योहार ईश्वर के प्रति त्याग और समर्पण को दर्शाता है- गोपेश तिवारी : NN81

03/07/2024 | July 03, 2024 Last Updated 2024-07-03T14:36:17Z
    Share on

 दोनो ही त्योहार ईश्वर के प्रति त्याग और समर्पण को दर्शाता है- गोपेश तिवारी



कटेरा (झाँसी)- सावन मास, कावड़ यात्रा एवं मुहर्रम को शांतिपूर्वक मनाएं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस सतर्क है। पुलिस सभी पर नजर रख रही है। अफवाह फैलाने और अराजकता करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात पीस कमेटी की बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर लक्ष्मीकांत गौतम ने कही।

थाना कटेरा परिसर में पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक में क्षेत्र के ताजियादार और सभी समुदाय के लोग मौजूद रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी गोपेश तिवारी ने कहा कि त्योहारों को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने की परंपरा हम सभी को बनाए रखनी है। त्योहारों का आनंद तभी है जब हम सब मिल बैठकर उस का आनंद लें। दोनो ही त्योहार ईश्वर के प्रति त्याग और समर्पण को दर्शाता है, ऐसी अवस्था मे लोग शांति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी अपनी आस्था के अनुसार पूजा और इबादत करें। इसके साथ ही बताया गया कि किसी भी प्रकार की कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं की जाएगी।

क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम ने सरकार के दिशा-निर्देशों से सभी को अवगत कराते हुए कहा कि जुलूस में किसी भी प्रकार का शस्त्र लेकर चलना सख्त मना है। ताजिया जुलूस में डीजे बजाने पर पाबंदी रहेगी। सभी लोगों को सरकार की गाइडलाइन माननी पड़ेगी अन्यथा सख्त कार्रवाई निश्चित होगी है। सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट न डाले व पोस्ट को शेयर न करें। साथ ही अराजक तत्वों या किसी प्रकार का उपद्रव करने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस को देने की अपील की। किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। और ना कोई नई परंपरा खोली जाएगी।

थाना प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह ने कहा कि पूजा पाठ या इबादत में कोई भी व्यवधान अगर किसी भी उपद्रवी के द्वारा किया जाता है, तो पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस मौके पर उपनिरीक्षक ऋषि कुमार कटियार,  उपनिरीक्षक अजीत कुमार, नगर के  चेयरमैन धनीराम डबरया, महेश कटैरिया, प्रधान प्रतिनिधि डॉ लाखन सिंह यादव, पप्पू पड़रा, पार्षद अंकित गुप्ता, कमलेश पंडा, पार्षद प्रतिनिधि अशोक आर्य, सकरार मण्डल अध्यक्ष संजीव चतुर्वेदी, इश्हाक अहमद, परवेज खान, नजीर अहमद, नसीर मंसूरी, झपूटी मंसूरी, शकील खां, संजीव डेंगरे, जगोले जैन, गोलू योगी, नरेन्द्र गोल्या, मोहन कारीगर, हिल्लू झां, राजा बुन्देला पड़रा, नाथूराम कुशवाहा, पत्रकार भूपेन्द्र गुप्ता सहित बडी संख्या मैं दोनों समदाय के लोग बैठक में शामिल रहे।